डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने किया नूपुर शर्मा का समर्थन, इस्लामिक देशों के तुष्टिकरण के खिलाफ भारत को चेताया

He said “It is ridiculous that Arab and Islamic countries are angered by Indian politician Nupur Sharma’s statement for speaking the truth about Prophet Muhammad who indeed married Aisha when she was six years old and consumed the marriage when she was nine. Why does India apologize?”

अपने देश में अक्सर इस्लामिक कट्टरवाद के खिलाफ कड़ा रुख अख्तियार करने वाले डच सांसद गीर्ट वाइल्डर्स ने बीजेपी की पूर्व प्रवक्ता नुपुर शर्मा के समर्थन में बात की है. वाइल्डर्स ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में कहा कि पैगंबर मुहम्मद के बारे में नूपुर शर्मा का बयान एक तथ्य है न कि कुछ झूठे आरोप।

Nupur SHarma Geert Wilders

एक अन्य ट्वीट में, वाइल्डर्स ने कहा, “तुष्टिकरण कभी काम नहीं करता। यह केवल चीजों को और खराब करेगा। इसलिए भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरो मत। आजादी के लिए खड़े हों और अपने राजनेता नूपुर शर्मा का बचाव करने में गर्व और दृढ़ रहें जिन्होंने पैगंबर मुहम्मद के बारे में सच बोला था।


वाइल्डर्स ने एक पाकिस्तानी मुस्लिम व्यक्ति द्वारा धमकी भरे संदेश का स्क्रीनशॉट भी साझा किया, जिसने उसे मारने और ‘अमेरिका और यूरोपीय संघ को नष्ट करने’ की धमकी दी थी। वाइल्डर्स ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानी और तुर्की मुसलमानों से हर दिन ऐसी मौत की धमकी मिलती है जो ‘तथाकथित पैगंबर मुहम्मद’ के नाम पर मारना चाहते हैं और वह कभी भी सच बोलना बंद नहीं करेंगे।

यहां यह उल्लेखनीय है कि पैगंबर मुहम्मद के जीवन के बारे में नूपुर शर्मा के बयान को ‘ईशनिंदा’ और कई इस्लामी नेताओं द्वारा पैगंबर का अपमान माना गया था, जब ऑल्ट न्यूज़ के मोहम्मद जुबैर ने इसके खिलाफ सीटी बजाई थी। ऑनलाइन अभियान और सोशल मीडिया लक्ष्यीकरण विवाद में परिणत हुआ और अंततः, खाड़ी के इस्लामी देशों ने बयान की निंदा करना शुरू कर दिया। तब से भारत सरकार ने स्पष्ट किया है कि बयान उनका अपना था और सरकार का इसमें कोई हिस्सा नहीं है। विवाद के बाद शर्मा को भाजपा से निलंबित कर दिया गया है।

गीर्ट वाइल्डर्स और इस्लामी कट्टरवाद के खिलाफ उनका रुख

गीर्ट वाइल्डर्स लंबे समय से अपने देश में इस्लामी कट्टरवाद और कट्टरवाद के खिलाफ मुखर रहे हैं। एक सांसद के रूप में वह बड़े पैमाने पर प्रवास के विरोध में थे और उन्होंने संसद के अंदर कहा था कि बड़े पैमाने पर प्रवास के माध्यम से, सरकार “इस्लाम नामक एक राक्षस को देश में आयात कर रही है”।

एक साक्षात्कार में, वाइल्डर्स ने पहले कहा था, “मैं मुसलमानों से नफरत नहीं करता, मैं इस्लाम से नफरत करता हूं।” उन्होंने उसी साक्षात्कार में कहा, “इस्लाम कोई धर्म नहीं है, यह एक विचारधारा है, एक मंद संस्कृति की विचारधारा है।” जून 2018 में, वाइल्डर्स ने अपनी पार्टी के संसदीय कार्यालयों में आयोजित होने वाली ‘पैगंबर मुहम्मद कार्टून प्रतियोगिता’ की घोषणा की थी। बाद में अगस्त में, आतंकवादी हिंसा की धमकियों के बहुत महत्वपूर्ण हो जाने के बाद उन्हें इस कार्यक्रम को रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसकी हत्या के लिए कई इस्लामी नेताओं ने फतवा जारी किया था।

2019 में, जुनैद नाम के एक पाकिस्तानी मुस्लिम व्यक्ति को वाइल्डर्स के खिलाफ हत्या की साजिश के लिए 10 साल जेल की सजा सुनाई गई थी। जुनैद ने एक फेसबुक वीडियो पोस्ट करते हुए कहा था कि वह वाइल्डर्स को नरक में भेजना चाहता है।

58 वर्षीय डच सांसद वाइल्डर्स नीदरलैंड की संसद में पार्टी फॉर फ्रीडम के अध्यक्ष हैं। वह एक दक्षिणपंथी नेता हैं, जो विशेष रूप से मुस्लिम देशों से डच सरकार की आव्रजन नीतियों का मुखर रूप से विरोध करते रहे हैं, और उन्होंने यहां तक ​​​​कहा है कि वह चाहते हैं कि उनका देश यूरोपीय संघ को छोड़ दे। उन्होंने यूरोपीय संघ की संसद में एक संसदीय समूह बनाने के लिए फ्रांस के मरीन ले पेन जैसे अन्य रूढ़िवादी यूरोपीय नेताओं के साथ काम किया है, जिसमें अब 9 यूरोपीय संघ के देशों की पार्टियां हैं।

We will be happy to hear your thoughts

Leave a reply

Getfreedealz.com
Logo
Compare items
  • Total (0)
Compare
0